Skip to main content

महिला पत्रकार पर नकाबपोश लोगों ने गोलियां चलाईं

NEW DELHI: एक महिला पत्रकार पर पूर्वी दिल्ली के वसुंधरा एन्क्लेव में नकाबपोश लोगों के एक समूह ने गोली चलाईं।  पुलिस ने कहा कि नोएडा में रहने वाली मिताली चंदोला रविवार सुबह 12:30 बजे अपनी ह्युंडई आई 20 कार चला रही थी, तभी एक मारुति स्विफ्ट ने उसे ओवरटेक किया।

कार के भीतर कुछ नकाबपोश लोगों ने उस पर दो गोलियां चलाईं, पुलिस ने कहा नकाबपोशों ने सामने की विंडशील्ड पर गोलियां चलाई जिसमें से एक गोली महिला के  हाथ पर लागी।  सुश्री चंदोला ने पुलिस को बताया कि हमलावरों ने तेज गति से भागने से पहले उसकी कार की विंडशील्ड पर अंडे भी फेंके।
 उसे पूर्वी दिल्ली के धर्मशीला अस्पताल में भर्ती कराया गया है और अब वह खतरे से बाहर है।

 पुलिस ने कहा कि वे इस बात की जांच कर रहे हैं कि क्या कोई ऐसा गिरोह है जो रात में मोटर चालकों को अंडे से निशाना बनाकर विचलित करने और लूटने के लिए हमला करता है।

 मिताली चंदोला की हुंडई i20 की विंडशील्ड के माध्यम से दो गोलियां लगीं।
 पुलिस ने व्यक्तिगत दुश्मनी से भी इंकार नहीं किया है।  पुलिस के अनुसार, सुश्री चंदोला ने कहा कि वह अपने परिवार के साथ अच्छी स्थिति में नहीं थी।
 वरिष्ठ पुलिस अधिकारी जसमीत सिंह ने कहा, "सुश्री चंदोला के हाथ में गोली लगी है। वह खतरे से बाहर है। प्रथम दृष्टया यह पारिवारिक विवाद का मामला प्रतीत होता है।"
 पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।
 2008 में, एक 26 वर्षीय पत्रकार, सौम्या विश्वनाथन की दक्षिण दिल्ली के वसंत कुंज में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, जब वह लगभग 3:30 बजे गाड़ी चला रही थी।

Comments

Popular posts from this blog

Before Go To The School

Don't make pressure on children Teachers Don't treat him as the boggies connected with train Parent's DontD Treat their children as Fish in the tank Parent's and Teachers both give freedom to the children That they can open their wings and fly High as they Wish The parent's duty is to give him a Good Manner and The Teachers Duty is to guide the Student in Right way With Ethical values. Don't treat him as a boggies ,fish etc unless u ll get a Machine Which has no feeling ,no Emotions.... Give the opportunity to Every Children to open their Wings. [ Youtube Links ]

दक्षिण भारत की फिल्म ने 2011 में ही दिखाया गया था कोरोना

  आज मैंने इस फिल्म को देखा । 2011 में आई दक्षिण भारत की इस फिल्म में उसी प्रकार के वायरस की कल्पना की गई है जिससे आज पूरी दुनिया परेशान है। इस फिल्म में जिस वायरस की चर्चा की गई है उससे बचाव भी सोशल डिस्टेंसिंग को ही माना गया है, जैसा कि आज कोरोना से बचाव के लिए सोशल डिस्तांसिंग ही सबसे बेहतर इलाज है। साथ ही इस फिल्म में जिस वायरस का जिक्र किया गया है उसका उत्पति चीन द्वारा जानबूझ कर किया गया होता है। साथ ही इसमें जीन ट्रिगर , जीन सीक्वेंसिंग आदि को भी दिखाया गया है। यह साउथ इंडियन फिल्म की दूरदर्शिता को दिखाती है जो बॉलीवुड ने अभी तक हासिल नहीं किया है । * 😊

विश्व का सबसे बड़ा स्तूप खस्ता हालत में

मै यहा चार साल पहले भी आ चुका हू. मेरा घर यहा से 50 कि.मी की दूरी पर है. यहा इन वर्षो मे मुक्षे कोई बदलाव नही दिख रहा है, जिससे की यहा विश्व के सबसे बड़े स्तूप होने के वजह से पर्यटको को आकर्षित किया जा सके. यह कहना है मोतीहारी के अमन मोदी का ,अमन एक ग्रेजुएट विधार्थी है. लम्बे समय तक पहचान का संकट झेलता आया, केसरीया बौद्ध स्तूप विभिन्न शोधो के आघार पर विश्व की सबसे बड़ी बौद्ध स्तूप हैं. इस स्तूप की ऊंचाई 104 फीट मानी गई है. इसके साठ फीसद हिस्से की ही अभी खुदाई हो पाई है. अनुमान है कि स्तूप से लेकर दक्षिण दिशा में बहती गंडक नदी तक चौड़ी सड़क अब भी जमींदोज है. जो खुदाई हुई है उसके बारे में जानकारों का मानना है कि यह अपेक्षाकृत बेहद कम इलाके की हुई है. पूरे इलाके की खुदाई हो तो स्तूप के साथ कई ऐसी इमारतें भी प्रकाश में आएंगी जिनके बारे में किसी को पता नहीं है. अमन कहते है दरसल इस स्थान का सौंदर्यीकरण के लिए कुछ नही किया गया है. यहा इतने दूर से लोग आते है .स्तूप के अलावा ऐसा कोई विकल्प नही है.जिससे लोग यहा 10-15 मीनट भी रूक सके. जैसे स्टैचु आफ युनिटी के आस-पास स्मारक उपवन,संग्रहालय